Saturday 1 February 2020

BROWSER क्या है ?कैसे कम करता है ?



दोस्तों ट्रिक्स की बात करे तो आज पूरी दुनिया शॉर्टकट और ट्रिक्स को ही पसंद कर रही है .सभी ट्रिक्स का उपयोग करके अपने कामो को कम समय में करने की कोशिश कर रहे है .कई ऐसी वेबसाइट है जो की बहुत ही अमेजिंग है .आप उन वेबसाइट को देख कर सच में पद जायेंगे कि इस ट्रिक के लिए कितनी प्रोग्रामिंग की गई होगी .तो आइये जानते है वो कोण सी वेबसाइट है .....


TRICK 1. ATARI BREAKOUT

ATARI BREAKOUT मुझे बहुत अच्छा ट्रिक लगा ,आपको भी सायद अच्छा लगे तो सीधे जाना गूगल के होम पेज पर और आपको वह पर लिखना है ATARI BREAKOUT .इसे लिख कर आप जब इंटर बटन दबा देंगे .उसके बाद आपको IMAGES पर जाना है .आप देखेंगे की सभी IMAGES एक गेम में बदल गई है और आप उस गेम को खेल कर SCORE भी बना सकते है .

2.DO A BARREL ROLL
अब यह वेबसाइट वही करे गा जो इसके नाम का मतलब है .मतलब की गूगल पेज 360डिग्री में घुमने लगे गा .यह दिखने में भी आकर्षित है .इसे जरुर इस्तेमाल करे .

3.ZERG BRUSH
इसे टाइप करने पर आपके सामने एक गेम खुल जाएगा और उपर से O गिरेंगे और वे स्क्रीन पर जितने भी वेब्सित दिख रही है उनको डिस्ट्रॉय करेंगी .उन गिरते हुए O पर अपने माउस से आपको क्लिक करके उन्हें डिस्ट्रॉय करना है .आप स्कोर भी बना सकते है ये एक गेम की तरह है .


4. GOOGLE GRAVITY
यह मन लिगिये की गूगल की सभी GRAVITY को जागरूक करदेता है और गूगल के सभी पार्ट्स पेज के निचले हिस्से में बिखरे हुए दीखते है .आप माउस की मदद से उन सभी पार्ट को इधर उधर फेक देता है .


5.THANOS
अगर आप गूगल पर THANOS सर्च करते है तो गूगल पेज के कोने में आपको THANOS की विकिपीडिया दिखेगी .और उस विकिपीडिया में एक हाथ बना होगा .जब आप उस हाथ पर क्लिक करेंगे तो आपको उस गूगल पेज में धीरे धीरे साडी वेबसीट डिस्ट्रॉय होते हुए दिखे गा .जब आप थोड़े देर केलिए कुछ भी नहीं करेंगे तो आपको दिखेगा की सर्च रिजल्ट की सुन्ख्या जो पहले थी यो बढ़ाते जा रही है .


दोस्तों ये ट्रिक्स तो मुझे बहुत अछि और आकर्षित लगी .आप भी इन्हे सर्च करके जरुर देखे .

आपका धन्यवाद् ......................


No comments:

Post a Comment