Wednesday 25 March 2020

WHATSAPP STICKERS FOR WHATSAPP 2022

व्हाट्सऐप पर  रक्षाबंधन जैसे त्योहारों के मौके यूज़र्स एक-दूसरों को ढेरों मैसेज भेजते हैं। इन मैसजों में शुभकामनाओं और बधाईयों के स्टिकर्स की संख्या काफी ज्यादा होती है। इस वजह से व्हाट्सऐप ने अपने प्लेटफॉर्म के लिए इस साल कुछ खास स्टिकर्स पैक का इंतजाम किया है।

रक्षाबंधन और स्वतंत्रता दिवस का स्टिकर्स पैक

400 मिलियन से अधिक यूज़र्स के साथ व्हाट्सएप भारत में सबसे बड़ी संदेश सेवा है। खासकर त्योहारों पर, मंच पर लाखों संदेशों का आदान-प्रदान होता है और स्टिकर लोकप्रिय बने रहते हैं। हालाँकि रक्षाबंधन के लिए प्लेटफ़ॉर्म ने कोई नया स्टिकर नहीं जोड़ा है, लेकिन व्हाट्सएप पर भेजने या अपने स्वयं के स्टिकर बनाने के लिए कोई भी थर्ड पार्टी स्टिकर पैक डाउनलोड कर सकता है।
आप इन स्टिकर्स पैक को प्ले स्टोर से डाउनलोड करके व्हाट्सऐप के जरिए अपने दोस्तों और फैमिली मेंबर्स को भेज सकते हैं। इस साल  रक्षाबंधन दोनों एक ही दिन में मनाया जाएगा। इस वजह से एक ही दिन में स्टिकर्स भेजने की संख्या भी डबल हो जाएगी। इस चीज को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने व्हाट्सऐप पर रक्षाबंधन के लिए कुछ नए और अनोखे स्टिकर्स का इंतजाम किया है। इंस्टॉल करने का तरीका इन स्टिकर्स को आप गूगल प्ले स्टोर से अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन में डाउनलोड और इंस्टॉल कर सकते हैं। आप अगर आईफोन यूज़र्स हैं तो आप एप्पल स्टोर्स से भी इन नए व्हाट्सऐप स्टिकर्स पैक को डाउनलोड कर सकते हैं। इसको डाउनलोड करने के लिए आप व्हाट्सएप खोलकर किसी भी एक विंडो में जाए। अब नीचे दिए आइकॉन को क्लिक करके स्टिकर आइकॉन में जाए।
वहां आपको All Stickers का ऑप्शन दिखाई देगा। वहां पर एक + का बटन होगा। उसे क्लिक करने के बाद आपको Get More Stickers का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करते ही Play Store खुल जाएगा। यहां पर आप 'Independence Day WhatsApp Stickers' और Raksha Bandhan WhatsApp Stickers सर्च कर सकते हैं। व्हाट्सएप पर भेजें स्टिकर्स सर्च करने के बाद आपके सामने व्हाट्सएप स्टिकर्स की लिस्ट खुल जाएगी। आप इन स्टिकर्स का रिव्यू पढ़ लें और ध्यान से बिना एड वाले स्टिकर्स पैक को इंस्टॉल कर लें। स्टिकर्स पैक को इंस्टॉल करने के बाद आप दोबार ऐप खोलकर स्टिकर्स सेक्शन पर जाए और + ऑइकॉन दबाकर इंस्टॉल किए हुए पैक को चुनें। अब आपके व्हाट्सएप के स्टिकर्स पैक में नया स्टिकर पैक दिखाई देगा। अब आप उस नए स्टिकर्स पैक में से स्टिकर्स को चुनकर अपने दोस्तों और परिवार जनों को स्वतंत्रता दिवस और रक्षाबंधन की बधाई दे सकते हैं। आईफोन यूज़र्स भी अपने व्हाट्सएप अकाउंट के जरिए इस प्रोसेस को फॉलो करके नया स्टिकर पैक जोड़ सकते हैं और अपने दोस्तों समेत सभी को भेज सकते हैं।
READ THIS ALSO:
STUDENTS के लिए 3 फायदेमंद APPS (TOP THREE APPS FOR STUDENTS)

No comments:

Post a Comment